अकोला में खर्च निरीक्षकों द्वारा चुनाव व्यवस्था की समीक्षा

अकोला में खर्च निरीक्षकों द्वारा चुनाव व्यवस्था की समीक्षा
अकोला : भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी बी. ज्योतिकिरण की नियुक्ति भारत निर्वाचन आयोग द्वारा की गई है और उन्होंने गुरुवार को जिले में प्रवेश किया। उन्होंने आज सुबह नियोजन भवन में बैठक कर चुनाव व्यवस्था की समीक्षा की।

चुनाव निर्णय अधिकारी अजीत कुंभार, 'स्वीप' के नोडल अधिकारी बी. वैष्णवी, आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी रामदास सिद्धभट्टी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी महेश पारडेकर सहित सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

चुनाव व्यय निरीक्षक ने सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों से चुनाव संबंधी कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली। चुनाव के दौरान प्रलोभन देने के लिए साड़ी, शराब, सामान, पैसे का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

अकोला में खर्च निरीक्षकों द्वारा चुनाव व्यवस्था की समीक्षा
इसलिए सतर्क रहें और ऐसे मामलों पर तुरंत रोक लगाएं और संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। उम्मीदवार द्वारा किए गए प्रत्येक अभियान व्यय को सख्ती से दर्ज किया जाना चाहिए। व्यय निरीक्षक ने निर्देश दिया कि सभी लोग इस बात का ध्यान रखें कि कहीं भी चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन न हो।

इस समय, व्यय निरीक्षकों ने सिस्टम से लेखांकन टीमों, निरीक्षण टीमों, भरारी टीमों, वीडियो निगरानी टीमों के साथ-साथ खातों, नकदी, बैंक रजिस्टर, विवरण, छाया रजिस्टर, मीडिया व्यय नियंत्रण रिपोर्ट, आयकर विभाग, के बारे में जानकारी ली। और चुनाव व्यय नियंत्रण के लिए बैंकों से प्राप्त रिपोर्ट।

अकोला में खर्च निरीक्षकों द्वारा चुनाव व्यवस्था की समीक्षा
व्यय निरीक्षक का संपर्क नंबर 

चुनाव व्यय निरीक्षक का मोबाइल नंबर 8626059320 है। उन्होंने राजनीतिक दलों या नागरिकों से अपील की है कि यदि लोकसभा क्षेत्र में कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन हो और प्रत्याशियों के खर्च के संबंध में कोई जानकारी देनी हो तो इस नंबर पर संपर्क करें।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url